Acenext SP Tablet Uses in Hindi

Acenext SP Tablet Uses in Hindi

Acenext SP Tablet क्या है?

Acenext SP Tablet किसी भी मेडिकल स्टोर में एक टेबलेट के रूप में मिलती है। यह मांसपेशियों में दर्द ,सूजन को कम करने में मदद करती है। इतना ही नहीं इस टैबलेट का उपयोग दूसरी समस्याओं के लिए भी किया जाता है l एसीनेक्स्ट एसपी टैबलेट को हम मरीज की आयु और पिछली स्वास्थ्य जानकारी के अनुसार दे सकते हैं l आगे हम आपको Acenext  SP Tablet Uses In Hindi  के बारे में संपूर्ण जानकारी देते हैं, ताकि जरूरत पड़ने पर आप भी इसका सेवन कर सके।

Acenext SP Tablet के उपयोग

  • यदि किसी व्यक्ति के हाथ या पैर की नस पर नस चढ़ जाती है जिसके कारण दर्द रहने लगता है और सूजन आ जाती हैं। ऐसी स्थिति में भी इस दवाई का सेवन किया जा सकता है क्योंकि यह टैबलेट सूजन तथा दर्द को ठीक करने के लिए काफी असरदार साबित होती है।
  • यह टैबलेट मरीज को ओस्टियोआर्थराइटिस (Osteoarthritis) जैसी गंभीर बीमारियों में भी दी जा सकती हैं। ओस्टियोआर्थराइटिस एक ऐसी बीमारी होती है जिसमें मरीजों के हाथों-पैरों में दर्द और सूजन रहने लगती हैं।
  • रूमेटाइड अर्थराइटिस (Rheumatoid arthritis) बीमारी में भी यह दवा डॉक्टर के द्वारा मरीजों को दी जा सकती है। यह ऐसी बीमारी है जिसमें शरीर की प्रतिरक्षा प्रणाली अपने ही शरीर के उतको पर प्रभाव डालते हैं कभी-कभी तो इस रोग के कारण हड्डियां खिसकना या जोड़ों में विकृति होने जैसी समस्या हो जाती है। इस बीमारी के कारण व्यक्ति के शरीर में विकलांगता जैसी समस्याएं उत्पन्न हो सकती है। अगर आप इस समस्या से परेशान हैं तो Acenext SP Tablet का सेवन कर सकते है जिससे आपको सूजन व दर्द में आराम मिल सकता है l
  • यह टैबलेट बुखार को भी पूरी तरह से ठीक कर सकती है इसीलिए बुखार होने पर भी आप इस दवाई का सेवन कर सकते हैं।
  • यदि आपको कभी घर में कुछ कार्य करते वक्त हाथ पैर में झटका आ जाता है। खास तौर पर महिलाओं के साथ ऐसा होता है कि कोई भारी सामान जैसे पानी की बाल्टी, सिलेंडर उठाते समय उनके हाथ-पैर में झटका आ जाता है जिसके कारण काफी दिनों तक दर्द रहता है। हम आपको बता दें कि आप किस प्रकार की परिस्थितियों में भी एसीनेक्स्ट एसपी टैबलेट का सेवन कर सकते हैं।
  • यह टैबलेट का सेवन महिलाएं मासिक धर्म के दौरान होने वाले दर्द को ठीक करने के लिए भी कर सकती हैं।
  • यदि देर रात किसी भी व्यक्ति के दांतों में दर्द हो जाता है, तो उसमें भी आप इसका सेवन कर सकते हैं।
  • कान में संक्रमण हो जाने पर भी इस टैबलेट का सेवन किया जा सकता है।

Note:

Acenext SP Tablet Uses in Hindi के बारे में तो हमने आपको इस पोस्ट के माध्यम से बता ही दिया है। इसके अलावा यदि कोई महिला या पुरुष किसी भी बीमारी की दवाइयां खाते हैं। या फिर जो महिलाएं गर्भवती हैं तो इस प्रकार की महिलाओं भी एसीनेक्स्ट एसपी टैबलेट का सेवन नहीं करना है।

Disclaimer:

कुछ मामलों में Acenext SP Tablet के कई साइड इफेक्ट भी देखने को मिलते हैl अगर आप इस टेबलेट का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आप एक बार डॉक्टर से सलाह जरूर लें क्योंकि इस दवाई के बहुत से साइड इफेक्ट भी होते हैंl